Business

यकीन नहीं होता लेकिन 100% सच है…मात्र 500 रु में मारुति और 1500 रु में स्कॉर्पियो मिल रही है

New Delhi : अगर आप लग्जरी कार या स्क़र्पियों खरीदना चाहते हैं और आपके पास इतने पैसे नहीं है। कोई बैंक भी आपको लोन देने को तैयार नहीं है तो आप सीधे राजस्थान के बिकानेर आ जाइए।  बिकानेर के गांवों में 500 रुपए में लग्जरी कार और 1600 रुपए में स्कोर्पियो दी जा रही है। इतना ही नहीं न गारंटी न किस्त के आप गाड़ी हमेशा के लिए अपने नाम कर सकते हैं।

यह सुनने में भले ही अजीब हो लेकिन पिछले लंबे समय से ग्रामीणों को लुभाने के लिए लॉटरी का खेल चल रहा है। जिसके तहत लोगों से पैसे वसूल जाते हैं और फिर लोगों से ठगी की जाती है।

यूं खेला जा रहा है लॉटरी :    बिकानेर के कई गांवों में इन दिनो लॉटरी का खेल चल रहा है। जहां करीब 2500 लोगों का एक ग्रुप बनाकर सभी सदस्यों से 500 से लेकर 1500 तक वसूले जाते हैं। हर महीने लॉटरी निकलती है जिसमें एक महीने किसी एक सदस्य को गाड़ी दिया जाता है। बाकी के बचे सदस्य को साल के अंत में कोई भी छोटा सा गिफ्ट थमा दिया जाता है।

ये है गणित :   लॉटरी के एक ग्रुप में करीब 2500 लोग होते हैं। जिनसे हर महीने 1500 वसूला जाता है। ऐसे में पूरे साल का आंकड़ा करीब साढ़े चार करोंड़ का हो जाता है।

पूरे साल के 12 ड्रा में दिए जाने वाली 12 गाड़ियों की किमत करीब एक करोड़ रुपए होती है। बाकी के लोगों को छोटे मोटे गिफ्ट जैसे मिक्सर, एलईडी, इनवेटर, वांशिग मशीन, फ्रिज दिए जाते है। कुल मिलाकर करीब दो करोड़ का खर्च होता है और बाकी का ढाई करोड़ लॉटरी संचालक की जेब में पहुंच जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर
और ट्विटर पर करे!

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top
Translate »